Home » Chandigarh University

Chandigarh University

Chandigarh University

Protests erupt at Chandigarh University after objectionable videos of women students leaked

मोहाली, 18 सितंबर (आईएएनएस)| चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने शनिवार रात मोहाली में छात्राओं के कथित ‘लीक आपत्तिजनक वीडियो’ वायरल होने के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध कर रहे छात्रों का आरोप है कि एक छात्र ने हॉस्टल में नहाते हुए छात्राओं का वीडियो बनाया. बाद में इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने यह भी दावा किया कि वीडियो वायरल होने के बाद हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस ने आत्महत्या के प्रयास के दावे का खंडन किया। इस मामले में पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार किया है।

“यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए वीडियो का मामला है और बाद में प्रसारित किया गया। मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई और आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना से संबंधित कोई मौत की सूचना नहीं है। मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने का प्रयास) नहीं है। रिपोर्ट की गई थी, ”चंडीगढ़ विश्वविद्यालय पंक्ति पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मोहाली विवेक सोनी ने कहा।

उन्होंने कहा, “फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। अभी तक आत्महत्या के प्रयास की कोई सूचना नहीं मिली है। छात्रों का मेडिकल रिकॉर्ड रिकॉर्ड में ले लिया गया है। लोगों को किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए।”

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

मंत्री ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “मैं चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से नम्रतापूर्वक शांत रहने का अनुरोध करता हूं। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है।”

पंजाब राज्य महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लिया है।

पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा, “यह एक गंभीर मामला है। एक जांच चल रही है। मैं यहां सभी छात्रों के अभिभावकों को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।”